भारत आने के बाद सचिन तेंदुलकर से मिले जिंदर महल.


Google
WWE चैंपियन जिंदर महल जोकि इस समय दिसंबर में होने वाले लाइव इवेंट को प्रमोट करने के लिए भारत आए हुए हैं। यह लाइव इवेंट 8 और 9 दिसंबर को दिल्ली के इंदिरा गांधी इंडोर स्टेडियम में होगा।

अपने प्रोमोशनल टूर के प्रोग्राम के तहत जिंदर महल ने दिग्गज भारतीय क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर के घर गए और उसके बाद उन्होंने सचिन और उनके बेटे अर्जुन तेंदुलकर को 'मॉर्डन डे महाराजा' की टीशर्ट गिफ्ट की और उन्हें लाइव इवेंट में आने के लिए न्यौता भी दिया। WWE के भारत के ब्रॉडकास्टार्स के सूत्रों के हवाले से मिल रही खबर के अनुसार सचिन दिसंबर में होने वाले लाइव इवेंट का हिस्सा होने वाले हैं।

2014 में WWE से निकाले जाने के बाद जिंदर ने पिछले साल ही कंपनी में वापसी की और वो रैंडी ऑर्टन की WWE चैंपियनशिप के लिए नंबर 1 कंटेंडर बने और इसके बाद जिंदर महल ने बैकलैश पीपीवी में वाइपर को हराकर वो WWE के 50वें चैंपियन भी बने।

इसके बाद उन्होंने अपने टाइटल को ऑर्टन के खिलाफ मनी इन द बैंक और बैटलग्राउंड पीपीवी में डिफेंड किया, तो समरस्लैम और हैल इन ए सैल में उन्होंने अपने टाइटल को शिंस्के नाकामुरा के खिलाफ डिफेंड किया।

दो महीने पहले WWE ने इस बात का एलान किया कि रॉ के सुपरस्टार्स दिसंबर में दो लाइव इवेंट के लिए भारत आ सकते हैं। इसी महीने WWE के सीओओ ट्रिपल एच भी भारत आए थे और उन्होंने इस बात का एलान किया था कि 8 और 9 दिसंबर को लाइव इवेंट होंगे।

उन्होंने यह भी कहा थी कि जिंदर महल और सिंह ब्रदर्स भारतीय मूल के सुपरस्टार्स होने के कारण उस लाइव इवेंट का हिस्सा होंगे। आपको बता दें कि सिंह ब्रदर्स और जिंदर इस समय स्मैकडाउन लाइव ब्रांड का हिस्सा हैं।

दिल्ली में होने वाले लाइव इवेंट के मेन इवेंट में जिंदर महल अपने टाइटल को पूर्व यूनिवर्सल चैंपियन केविन ओवंस के खिलाफ डिफेंड करेंगे। इसके अलावा उस इवेंट में रोमन रेंस, सैथ रॉलिंस, डीन एंब्रोज, ब्रॉन स्ट्रोमैन, बेली, साशा बैंक्स और एलेक्सा ब्लिस भी शामिल होंगी।

युवराज "राज" सिंह ढीसी एक इंडो-कैनेडियन पेशेवर पहलवान है, जो कि उनकी अंगूठी के नाम टाइगर राज सिंह और जिंदिर महल से ज्यादा जाने जाते हैं। शायद वह डब्लूडब्लूई में अपने करिअर के लिए सबसे अच्छी तरह से जाना जाता है, जहां वह ड्रू मैकेन्टीयर और हीथ स्लेटर के साथ 3 एमबी स्थिरता के सदस्य थे, साथ ही द ग्रेट खली के प्रबंधक भी थे।

प्रारंभिक जीवन (बच्चा)
जेंडर महल का जन्म 1 9 86 में कैलगरी, कनाडा में यूवराज ढेसी के रूप में हुआ था। कैलगरी विश्वविद्यालय से संचार और संस्कृति में वह बिजनेस डिग्री रखते हैं।

रोचक तथ्य
फोर्ब्स 2016 के वेतन के अनुसार, युवराज "राज" सिंह ढेसी प्रति वर्ष 115,000 डॉलर कमा रहा है। ढीसी ने डब्लूडब्लूई सुपर स्टार "रेजर" रिक टाइटन के साथ कैलगरी, अल्बर्टा प्रशिक्षण में मार्शल आर्ट्स फिटनेस सेंटर में अपना कुश्ती कैरियर शुरू किया।

व्यक्तिगत जीवन
जिंदार महल पंजाबी सिख मूल के भारतीय रॉयल्टी में पैदा हुआ था। वह पंजाबी और अंग्रेजी बोलते हैं वह पहलवान गामा सिंह का भतीजा है और उनके द्वारा प्रशिक्षित किया गया था।

उपलब्धि
जिंदर महल ने प्राइरी कुश्ती गठबंधन के लिए काम किया था, जहां वह 2008 से लेकर जनवरी 2010 तक पीडब्लूए चैंपियन थे, और वह तीन बार टैग टीम चैंपियन भी थे।

Comments

Popular posts from this blog

Real Identity Of The Parle G Girl